Latest News करियर टिहरी गढ़वाल

घनसाली विधानसभा के युवावों के लिए खुसखबरी , युवाओं को आर्मी ज्वाइन करने का एक सुनहरा मौका .

घनसाली क्षेत्र :- यूथ फाउंडेशन का मतलब है , युवावों के चेहरे की रौनक , एक नए सफ़र की शुरुआत , सफ़र ऐसा की देशभक्ति के साथ-साथ युवावों की रोजगार की समस्या भी खतम .

चर्चित चेहरा कर्नल अजय कोठियाल

यूँ तो यूथ फाउंडेशन ने २०१३ से अपना कार्य शुरू  कर दिया था परन्तु युवाओं की भर्ती प्रशिक्षण की  असली शुरुआत हुयी २०१५ से .

२०१५ से यूथ फाउंडेशन उत्तराखंड के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले  युवाओं के लिए आशा की ऐसी किरण बन कर आया, जिसने युवावों की फिर से एक बार सैन्य जीवन अपनाने के लिए न केवल प्रेरित किया बल्कि बेरोजगारों को रोजगार के लिए पूरी तरह से तैयार भी कर रहा है.

हजारों की तादात में एक छोटे से समय अन्तराल में यूथ फाउंडेशन के कुशल नेतृत्व में प्रशिक्षण पाकर कई नौजवान आज सेना और अर्धसेना में भर्ती हो चुके हैं. जिसका सीधा – सीधा श्रेय जाता है टीम के नायक और निश्चित तौर पर युवाओं के लिए महानायक के तौर पर उभर कर आये कर्नल अजय कोठियाल जो वर्तमान में निम् के प्राचार्य है और जिन्होंने एक छोटे से समय अंतराल में केदार घाटी   को भी नया रूप  दिया है. यूथ फाउंडेशन एक ऐसी संस्था है जिसने ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले गरीब युवावों की  पीड़ा को समझकर उनको उनके सपने पूरे करने के लिए सब कुछ तैयार करकेडे रहा है , जिसके लिए यूथ फाउंडेशन के पास है एक ऐसी उर्जावान टीम जो अपने आप में देश हित और लोक हित को सर्वोपरि लेकर चलती है . ऐसे महान शख्सियत को ukawaaj.com का सलाम.

आज कर्नल अजय कोठियाल उत्तराखंड के युवा दिलो की धडकन बन चुके है . जैसे ही सरकार द्वारा इस बार लड़कियों के लिए सेना में लड़कियों की भर्ती हेतु नए दरवाजे खोले तुरंत वसे ही कर्नल कोठियाल की टीम द्वारा गाँव की लगभग ६०० लड़कियों का चयन कर उनको भर्तीपूर्व  प्रशिक्ष्ण के लिए उनका जगह से चुनाव कर उनका प्रशिक्षण  शुरू कर दिया गया है.

घनसाली विधानसभा के लिए इस बार यूथ फाउंडेशन दो स्थानों पर भर्तीपूर्व प्रशिक्षण कैंप लगा रहा है ,पहला स्थान है बाल गंगा महाविद्यालय सेंदुल और दूसरा है राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बूढाकेदार.

बालगंगा महाविद्यालय में चयन की तिथी है 19 नवम्बर 2017 तथा बूढ़ाकेदार क्षेत्र में चयन के लिए 20 नवम्बर 2017 का दिन निश्चित किया गया है.

घनसाली विधानसभा में यूथ फाउंडेशन के स्थानीय पर्तिनिधि के तौर पर हर्षमणि उनियाल ( पेट्टी ऑफिसर सेवानिर्वित भारतीय नौ सेना ) निवास बेलेश्वर गाँव है.  जिनसे  8979727132  नंबर पर संपर्क किया जा सकता है. जो क्षेत्र के युवाओं की सही शिक्षा और रोजगार के लिए  लिए भरसक प्रयासरत हैं.

यह भी पढ़ें

कर्नल अजय कोठियाल को दिया गया गढ़ गौरव सम्मान:-

31 अक्टूबर  2017 को अखिल गढ़वाल सभा की और से परेड ग्राउंड में आयोजित कौथिग के अंतिम दिन सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ पूर्व सीएम हरीश रावत, विधायक धर्मपुर व मेयर विनोद चमोली ने संयुक्त रूप से किया | इस मौके पर संस्कृति संरक्षण के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय काम करने वाले पांच लोगों को गढ़ गौरव सम्मान दिया गया जिसमें कर्नल अजय कोठियाल को शौर्य पराक्रम एवं पर्वतारोहण के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने पर गढ़ गौरव सम्मान दिया गया | यह सम्मान पाने पर कर्नल अजय कोठियाल ने सभी का धन्यवाद किया और कहा कि वे भी आज से गढ़वाल सभा के परिवार से जुड़ गए हैं यह सम्मान पाकर उन्हें जो उर्जा मिली है उस उर्जा से वे कोशिश करेंगे कि हज़ार और बच्चों को आर्म्ड फोर्सेज में भर्ती होने के लिए फ्री ट्रेनिंग देंगे |

सेना भर्ती पूर्व प्रशिक्षण शिविरों में प्रवेश हेतु दिए गए शर्तो का पालन करना आवश्यक है:-

(क) जन्म तिथी        :- अभियार्थी की आयु भर्ती के समय १७ १/२  से २१ के मध्य होनी चाहिए .

(ख) शक्षिक योग्यता :- हाई स्कूल : प्रत्येक विषय में ३३% अंक तथा कुल योग ४५ % से कम नहीं होने चाहिए तथा इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होना चाहिए.

(ग) शारीरिक क्षमता :- (क) ऊँचाई – १६३ सेमी ,छाती -बिना फुलाए -७७ सेमी  फुलाकर ८२ सेमी , वजन ४८ kg.

(ख) चिकित्सा जांच :- सभी प्रकार से की जायेगी . कानो की सफाई करके आना आवश्यक.

अधिक जानकारी हेतु निम्नलिखित नम्बर पर संपर्क करें.

  7088019651, 52, 53, 54 55, 56 ,57, 58 59, 60.

लोकल संपर्क :- 8979727132