Breaking News Latest News

बढ़िया खबर:- चमियाला की युवती ने पेश की ईमानदारी की मिशाल !

चमियाला: जिस दौर में ईमानदारी को दुर्लभ गुण माना जाने लगा हो,आये दिन सौ-दो सौ रुपए के लिए हत्या तक की घटनाएं सामने आ रही हों,अगर 10 हजार रुपए आसानी से ले जाने के मौके के बावजूद किसी महिला के मन में तनिक भी लोभ न पैदा हो तो यह निश्चित रूप से आश्चर्य की बात है । समाज के किन्हीं गुमनाम कोनों में खड़े ऐसे ही लोग दुनिया में नैतिकता और इंसानियत में भरोसा बचाए रखते हैं।
एक ऐसा ही मामला टिहरी गढ़वाल के चमियाला क्षेत्र से सामने आया है। महिला का नाम अनीता पंवार,ग्राम-कुंडी(केमर),पोस्ट-किरेथ की रहने वाली है। महिला एक ग्रहणी है । अनीता पंवार दिनांक 29/4/2020 को किसी काम से भारतीय स्टेट बैंक चमियाला में आई थी जब वह अपने काम करके बैंक से बाहर निकली तो उन्हें रोड पर ₹10000 की गड्डी पड़ी हुई मिली। जिस पर उक्त महिला ने काफी खोजबीन करते हुए मालिक का पता नहीं लगा पाई।
अंत में महिला ने रुपए लेकर अपने घर को चली गई लेकिन अपने घर जाकर महिला के मन में जरा भी लालच ना आते हुए रुपए उसके मालिक तक पहुंचाने की ठान ली। आखिरकार महिला अपनी बात को उक्त मालिक तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए यहां बात सोशल मीडिया पर डाल दी।

आखिर मैं वह पैसा किसी पूरन सिंह नाम के बुजुर्ग जो कि कांगड़ा(चमियाला) निवासी, के निकले जिन्हें अनीता पवार ने ईमानदारी दिखाते हुए दिनांक 2/05/2020 को वापस कर दिए हैं।

ऐसी ईमानदारी यह बताती है कि समाज के किसी कोने में ईमानदारी अभी भी जीवित है सलाम है अनीता पवार की ईमानदारी को जिन्होंने बुजुर्ग के खोए हुए पैसे वापस लौटाए ।

About the author

admin

Add Comment

Click here to post a comment