Breaking News Latest News देश

BREAKING:-सीरम इंस्टीट्यूट की बिल्डिंग में लगी आग,अब तक 5 लोगों की मौत,यहीं पर बनाई जा रही है कोरोना वैक्सीन।

पुणे स्थित देश की सबसे बड़ी दवा निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की उस बिल्डिंग में उस जगह पर दोबारा आग लग गई है, जहां पर दोपहर को लगी थी। आग उसी बिल्डिंग के एक कंपार्टमेंट में लगी है। आग बुझाने का काम अभी जारी है। गुरुवार की दोपहर सीरम इंस्टीट्यूट के मंजिरी प्लांट के पास आग लगी थी। जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। इससे पहले आग सीरम इंस्टीट्यूट के टर्मिनल गेट 1 के अंदर एसईजेड 3 बिल्डिंग की चौथी और पांचवीं मंजिल पर लगी थी।
सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावला ने मीडिया को बताया कि हमें दुखद खबर मिली है। इस घटना में कुछ लोगों की जानें गई है। हम बेहद दुखी है और पीड़ित परिवार के सदस्यों को हमारी सहानुभूति है। सीरम में आग लगने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से यह बताया गया कि शुरुआती जानकारी में यह पता चला है कि पुणे के मंजरी स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में आग लगने की वजह इलैक्ट्रिक फॉल्ट है। यहां पर निर्माणाधीन कार्य चल रहा था।
हालांकि, आग कोरोना वायरस टीका निर्माण इकाई से दूर लगी है, लिहाजा ‘कोविशील्ड’ टीकों के निर्माण पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। पुलिस आयुक्त नम्रता पाटिल ने समाचार एजेंसी ‘पीटीआई’ से कहा कि दोपहर करीब पौने तीन बजे सीरम संस्थान के परिसर में स्थित एसईजेड 3 भवन के चौथे और पांचवें तल पर आग लग है।
उन्होंने कहा, ‘तीन लोगों को भवन से बाहर निकाल लिया गया है.’ घटना के वायरल हुए वीडियो में भवन से धुआं उठता दिख रहा है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘परिसर में एक भवन में आग लगी। हमने दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर भेज दी हैं.’ अधिकारी ने कहा कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। कोविड-19 के राष्ट्रव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम के लिए ‘कोविशील्ड’ टीके का निर्माण सीरम संस्थान के मंजरी केन्द्र में ही किया जा रहा है।

About the author

admin

Add Comment

Click here to post a comment

error: Content is protected !!