ब्रेकिंग:-गंगोत्री सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विजयपाल सजवाण ने किया नामांकन

Breaking News टिहरी गढ़वाल

गंगोत्री सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन।

सुभाष बडोनी /उत्तरकाशी।



उत्तरकाशी। कांग्रेस प्रत्याशी विजयपाल सजवाण ने सोमवार को गंगोत्री विधानसभा से नामांकन किया उन्होंने कहा की उनकी प्राथमिकता में गंगोत्री विधानसभा कि चौमुखी विकास करना है। साथ ही बेहतर स्वस्थ, सड़क, स्कूल को गांव गांव तक पहुचना है।

इसके साथ बेरोजगारों को स्वरोजगार देना उनकी प्रथमिकता में रहेगी।

सोमबार को नामांकन करने के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुये पूर्व विधायक सजवाण ने कहा कि भाजपा सरकार ने बीते पांच साल तक प्रदेश में कुछ कार्य नही किया है जिससे लोगो मे भारी रोष है तथा अब लोगो ने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बना लिया है।

भाजपा ने इन पांच साल में लोगो के साथ छलावा किया।

कांग्रेस प्रत्याशी विजयपाल सजवाण पर कांग्रेस पार्टी ने पांचवी बार भरोसा जताया है।

इससे पूर्व विजयपाल सजवाण दो बार गंगोत्री विधानसभा से विधायक रह चुके हैं साथ ही गंगोत्री विधानसभा से जिसका विधायक उसकी सरकार का मिथक भी जारी रहा।

सजवाण 2002 और 2012 में विधायक जीते थे जिसमें उन्होंने एक बार कम्युनिस्ट पार्टी और दूसरी बार भाजपा के प्रत्याशी को शिकस्त दी थी।

तो वहीं 2007 और 2017 में विजयपाल सजवाण को भाजपा प्रत्याशी से मात खानी पड़ी थी।

वही आपको बताते चले कि कांग्रेस प्रत्याशी विजयपाल सजवाण 1980 से छात्र राजनीति से इस क्षेत्र में कूदे थे और उसके बाद नगरपालिका अध्यक्ष और सभासद भी रहे।

उसके बाद 2002 में उन्होंने कांग्रेस पार्टी के विधायक प्रत्याशी के रूप में जीत दर्ज की थी और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने में सफल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.