बड़ी खबर :- भिलंगना घाटी जल जंगल बचाओ समिति ने उपजिलाधिकारी कार्यालय में सौंपा ज्ञापन

Breaking News टिहरी गढ़वाल

भिलंगना घाटी जल जंगल बचाओ समिति ने सौपा उपजिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन।
 रिपोर्ट कृष्णा
पहाड़ी क्षेत्रों में विनाश का सैलाब लेकर आने वाले पावर हाइड्रो प्रोजेक्टो की कड़ी में भिलंगना नदी पर बनने वाले हाइड्रो प्रोजेक्ट को बनने से रोकने के लिए भिलंगना घाटी जल जंगल बचाओ समिति ने उप जिलाधिकारी कार्यालय घनसाली में आज एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में समिति के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि यूजेवीएनएल द्वारा बनाए जा रहे पावर प्रोजेक्ट से स्थानीय ग्रमीणों के भविष्य के साथ खिलवाड हो रहा है।



उनका आरोप था कि सरकार पूर्व में रैणी गांव में हुये प्रलयकारी विनाश से भी सबक लेने को तैयार नही है ।

वहीं समिति से जुड़े हुए सदस्य भजन रावत का कहना है 6 मार्च उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में स्थानीय ग्रामीणों और यूजेवीएनएल के साथ एक बैठक की गई साथ ही उपजिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि प्रभावित क्षेत्र के स्थानियों को अवगत कराने के उपरांत ही निर्माण कार्य को आरम्भ किया जाएगा।

लेकिन अब  जनमानस के भावनाओं को दरकिनार करते हुए तानाशाह रवैया अपनाते हुए यूजेवीएनएल विभाग द्वारा पेड़ों के कटान का कार्य आरंभ किया गया है

जो कि  ग्रमीणो के साथ साफ तरह का छलावा दिख रहा है।

समिति के सदस्यों का कहना है यदि निर्माण कार्य को रोका नहीं गया तो भिलंगना क्षेत्र के समस्त ग्रामीण एक उग्र आंदोलन करेंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन और पावर प्रोजेक्ट का निर्माण करने वाली संस्था की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *