बड़ी खबर:-जापान के PM शिंजो ने दिया इस्तीफा, आंत से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे हैं जापान के PM.

Breaking News विदेश


टोक्यो:- जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ( Shinzo Abe ) ने अपने पद से दिया इस्तीफा दे दिया है । स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने शुक्रवार को इसका औपचारिक रूप से ऐलान कर दिया है ।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिंजो आबे पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे हैं और इस दौरान उन्हें कई बार हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा है । खराब तबीयत के चलते शिंजो के इस फैसले की अटकलें पहले से लगाई जा रही थी । जापान के सत्ताधारी दल ने भी पहले कहा था कि आबे की तबीयत ठीक नही है लेकिन उनके लागातार हॉस्पिटल जाने से अफवाहों का बाजार गरम हो गया है। बताया जा रहा है कि पिछली बार जब आबे हॉस्पिटल गए थे तब वह करीब 7 घंटे तक वहां रहे थे । उनका कार्यकाल सितबंर 2021 तक है ।



आपको बता दें कि बीते सोमवार को आबे ने अपने कार्यालय में 8 साल पूरे कर लिए और वह जापान के सबसे ज्यादा समय तक रहने वाले प्रधानमंत्री बन गए थे । 65 साल के आबे ने देश की अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने का वादा किया था । चीन के खतरे को देखते हुए आबे जापानी सेना को भी मजबूत करने में जुटे हुए थे । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिंजो आबे ने इस्तीफा देने का इरादा किया है क्योंकि उनकी सेहत खराब हो गई है और उन्हें चिंता है कि इससे देश में परेशानी होगी ।
ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *