ब्रेकिंगः-केराराम सोसिएटी द्वारा स्वच्छ पानी हर परिवार को मुहीम के तहत, महिलाओ को निशुल्क सोलर वाटर बैग का वितरण। जाने इसकी खासियत।

Breaking News गढ़वाल टिहरी गढ़वाल स्वास्थ्य

केराराम सोसिएटी द्वारा स्वच्छ पानी हर परिवार को मुहीम के तहत, महिलाओ को निशुल्क सोलर वाटर बैग का वितरण। जाने इसकी खासियत।



टिहरी जनपद के केमर पट्टी क्षेत्र के बेलेश्वर , सिलियारा, गनगर तथा चमियाला क्षेत्र की महिलाओ को निशुल्क सोलर वाटर बैग का वितरण केराराम सोसिएटी द्वारा 4लाइफ सोलूसन स्टार्टअप के माध्यम से किया गया।

यह मुम्बई आधारित एक स्टार्टअप है जो अभी यह बैग ग्रामीण क्षेत्रो में उपलब्ध करवा रही है।

आज बेलेश्वर बाजार में स्थित केराराम सोसिईटी के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में 200 महिलाओ को यह सोलर वाटर बैग वितरित किया।

सर्वप्रथम इस कार्यक्रम की शुरुआत प्रथम केदार बेलेश्वर धाम मंदिर से की गयी जहाँ पर महिलाओ द्वारा वृक्षारोपण किया गया तथा मंदिर के रावल देवेंद्र प्रसाद को एक सोलर वाटर बैग भेंट किया गया।

ग्रामीण क्षेत्रो में प्राकृतिक रूप से कई जगह पानी की साधन उपलब्ध होते है लेकिन उनमें भी वायरस और बैक्टीरिया होने की पूरी पूरी संभावना बनी रहती है।

ग्रामीणों क्षेत्रो में अन्य साधने से मुहैया कराए जाने वाले साधनों से आने वाला पानी भी दूषित होने की संभावना हमेशा बनी रहती है।

ऐसे में लोगो हेतु पीने के लिए स्वच्छ जल उपलब्ध हो सके यह सोलर बैग वितरण का कार्यक्रम किया गया
है।
इस बैग की खासियत यह है कि इसकी क्षमता 4 लीटर है तथा यह धुप की किरणों में पानी को बैक्टीरिया और वायरस मुक्त मात्र 4 घण्टे में बना देता है जिसमे 4लाइफ सोलुशन का 99.9% रिजल्ट का दावा है।

केराराम सोसिएटी ना केवल के उत्थान के लिए ऐसे कार्यक्रम पर जोर दे रही अपितु बच्चों की सर्वांगीण शिक्षा हेतु एक विद्यालय का भी संचालन कर रही है।

बात कोरोना काल की हो या सामान्य समय की केराराम सोसिएटी हमेशा ही स्थानीय लोगो के लिए प्रयासरत है।

यह सोलर वाटर बैग लोगो की वाटर प्यूरीफायर की जरूरत को पूरा करने में सक्षम है।

केराराम सोसिएटी के अध्यक्ष सूर्यमणि उनियाल और अन्य तमाम सदस्यों के द्वारा लगातार जनहित के कार्य किये जाते रहे है जो निश्चित तौर पर एक प्रेरणादायक कार्य है।

वही इन सभी कार्यक्रमो की रूपरेखा हर्षमनी उनियाल द्वारा तैयार की जाती है , चाहे वह किसी भी क्षेत्र से जुड़ा जनहित का मामला हो।
4 लाइफ सोलुशन के डायरेक्टर प्रोजेक्ट शमिंदर कोचर इस कार्यक्रम में स्वयं आये थे, उनके साथ मंच साझा किया गया पूर्व प्रधानाचार्य चंदन सिंह पोखरियाल , डॉ सोना उनियाल , रघु रावत जी सामाजिक कार्यकर्त्ता , ओम प्रकाश भुजवान आदि मौजूद रहे।

पूर्व प्रधानाचार्य ने सभी स्थानीय लोगो से केराराम सोसिएटी द्वारा किये जा रहे जनहित कार्यो के लिए हौसला बढ़ाने का आवाहन किया गया तथा इस सोसिएटी द्वारा किये जा रहे हर तरह की जनहित की भूरी भूरी प्रशंसा की गयी।
केराराम सोसिएटी द्वारा क्षेत्र में यह एक नया तरह का प्रयास एवं प्रयोग है जिसमे महिलाओ से प्रतिक्रिया के बाद आगे की कार्ययोजना पर कार्य किया जायेगा।
केराराम सोसिएटी एक चैरिटेबल संस्था है जहाँ आप सदस्य या डोनर बनकर हाथ बढ़ा सकता है।

फिलहाल सोसाइटी द्वारा सभी कार्यक्रम अपने संस्थापक सदस्यों के सहयोग से संचालित किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.