Intex का कमाल। जियो से भी दो कदम आगे

टैक्नालाजी/गैजेट्स

स्वदेशी कंपनी इंटेक्स ने अपना पहला 4G VoLTE फीचर फोन लॉन्च किया है. नवरत्न नाम की एक नई हैंडसेट सीरीज पेश की गई है जिसमें स्मार्ट फीचर फोन के मॉडल भी शामिल हैं. इस सीरीज में 9 हैंडसेट्स हैं. इनमें एक 4G VoLTE फीचर फोन है जबकि 8 हैंडसेट 2G नेटवर्क सपोर्ट करते हैं.
नवरत्न सीरीज की शुरुआत 700 रुपये से होगी और इसके टॉप मॉडल की कीमत 1,500 रुपये होगा.
हाल ही में रिलायंस जियो का सबसे सस्ता 4G LTE सपोर्ट . इसकी कीमत तो 0 रुपये है, लेकिन इसके लिए सिक्योरिटी के तौर पर 1,500 रुपये देने होंगे. इंटेक्स के ये हैंडसेट्स रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर दे सकते हैं. लेकिन इसके लिए दूसरी कंपनियों को इसके साथ डेटा ऑफर्स देना.
इंटेक्स की प्रोडक्ट हेड इशिता बंसल ने लॉन्च के मौके पर कहा है, ’71 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हम फीचर फोन यूजर्स को अपग्रेड करके अपने पहले 4G फीचर फोन टर्बो 4G के जरिए उन्हें स्मार्टफोन का टेस्ट देना चाहते थे. इस फीचर फोन के साथ यूजर्स को हाई क्वॉलिटी वॉयस कॉलिंग, इंटरनेट और दुनिया से कनेक्ट होने का जरिया मिलेगा. 20 साल पुरानी भारतीय कंपनी होने की वजह से इंटेक्स यूजर्स की जरूरत और आवश्यकता को समझती है, खासकर उन कस्टमर्स की जो छोटे शहरों और गांवों में रहते हैं.’
इंटेक्स के 4G फीचर फोन के स्पेसिफिकेशन्स
2.4 इंच की वीजीए स्क्रीन वाले इस फोन में 2,000mAh की बैटरी दी गई है. इसमें 512MB रैम है और इसकी इंटरनल मेमोरी 4GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 32GB तक किया जा सकता है.
बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें 2MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है, जबकि सेल्फी के लिए इसमें वीजीए कैमरा है. यह फओन KaiOS पर चलता है और इसमें डुअल कोर प्रोसेसर लगाया गया है.
टर्बो सीरीज के मोबाइल की स्क्रीन और इनमें 22 भाषाओं का सपोर्ट है. बैटरी 1,400mAh की है और इसमें वायरलेस एफएम दिया गया है. Turbo Selfie 18 में डुअल कैमरा के साथ फ्लैश दिया गया है और इसकी बैटरी 1,800mAh की है जिसमें 2,000 तक कॉन्टैक्ट्स सेव कर सकते हैं. फिलहाल इसकी कीमतों का ऐलान नहीं किया गया है



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *