जानिए उत्तराखंड के उन तीन धावक के बारे में, जो ओमान में वर्ल्‍ड रेस वाकिंग चैंपियनशिप में दिखाएंगे दम

Breaking News कुमाऊं गढ़वाल देश विदेश स्पोर्ट्स


यूथ ओलिंपिक 2018 में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले युवा एथलीट सूरज पंवार वर्ल्‍ड रेस वाकिंग चैंपियनशिप में 20 किमी वाक रेस में प्रतिभाग करेंगे। इनके अलावा 35 किमी वाक रेस में चंदन सिंह और 10 किमी वाक रेस के लिए रेश्मा पटेल का चयन हुआ है। सूरज पंवार सीनियर वर्ग में देश से बाहर यह पहला टूर्नामेंट है।
ओमान की राजधानी मस्कट में चार व पांच मार्च को वर्ल्‍ड रेस वाकिंग चैंपियनशिप का आयोजन होने जा रहा है। एथलेटिक्स फेडरेशन आफ इंडिया ने इसमें प्रतिभाग करने के लिए 11 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन कर लिया है। टीम तीन खिलाड़ी उत्तराखंड से शामिल हैं।
चंदन सिंह भारतीय सेना में हैं नायब सूबेदार

उत्तराखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव केजेएस कलसी ने बताया कि वर्ल्‍ड रेस वाकिंग चैंपियनशिप में चयनित चंदन सिंह मूल रूप से नैनीताल के रहने वाले हैं और
भारतीय सेना में नायब सूबेदार हैं। जबकि सूरज पंवार और रेश्मा पटेल देहरादून से हैं। इन तीनों खिलाड़ियों के कोच अनूप बिष्ट हैं। अनूप बिष्ट वर्तमान में जिला खेल कार्यालय देहरादून में उप क्रीड़ाधिकारी के पद पर तैनात हैं।
बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में रणजी ट्राफी का आगाज आज से होने जा रहा है। उत्तराखंड टीम आज लीग का अपना पहला मुकाबला सर्विसेज के खिलाफ खेलने मैदान में उतरेगी। रणजी ट्राफी में उत्तराखंड टीम इलीट ई ग्रुप में शामिल है। उत्तराखंड का पहला मुकाबला आज यानी बुधवार को सुबह साढ़े नौ बजे से सर्विसेज टीम के साथ त्रिवेंद्रम के ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।
युवा संवाद के लिए मांगे आवेदन



नेहरू युवा केंद्र की ओर से जिला युवा संसद का आयोजन 19 फरवरी को वर्चुअल माध्यम से आयोजित किया जा रहा है। इच्छुक प्रतिभागी 18 फरवरी दोपहर दो बजे तक अजबपुर खुर्द, सरस्वती विहार स्थित नेहरू युवा केंद्र के कार्यालय पर आवेदन करा सकते हैं।

जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केंद्र एम टोलिया ने बताया कि अतुल्य भारत, आत्म निर्भर भारत, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्किल इंडिया, डिजिटल इंडिया, स्वच्छ भारत-स्वस्थ्य भारत विषय पर जिला स्तरीय युवा संसद का वर्चुअल आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों की आयु 13 फरवरी 2022 को 15 से 29 वर्ष के बीच होनी आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.